Saturday 31 March 2018

जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच बने इरफान पठान


जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच बने इरफान पठान

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में जगह बनाने से चूकने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर इरफान पठान क्रिकेट के मैदान पर अब बदली हुई भूमिका में नजर आएंगे. जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) ने2018-19 सीजन के लिए पठान को टीम का कोच-कम-मेंटर नियुक्त किया है.

पिछले कुछ समय से पठान क्रिकेट के मैदान से बाहर थे पिछले सीजन में रणजी और बड़ौदा वनडे टीम और टी 20 टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी.

जेकेसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशिक बुखारी ने कहा, ‘‘वह( पठान) एक साल तक हमारी टीम के कोच- कम- मेंटर रहेंगे.’’
राष्ट्रीय टीम के लिए 33 साल के पठान ने 2003 से 2012 तक 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. पठान पिछले दो घरेलू सत्र में बड़ौदा टीम के कप्तान थे.

पठान ने यहां शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में युवा क्रिकेटरों से बातचीत कर अगले स्तर पर पहुंचने के लिए उन्हें अपनी खेल पर कड़ी मेहनत करने की सलाह दी.

बाएं हाथ के इस स्विंग गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में ही हैट-ट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी. कुछ खास मौकों पर उन्होंने बल्ले से भी धमाल मचाया लेकिन ग्रेग चैपल के कोच बनने के बाद इनका खेल पूरी तरह बदल गया.

2008 में उन्होंने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट खेला था जबकि 2012 में आखिरी बार रंगनी जर्सी में दिखे थे.

No comments:

Post a Comment

PIL in Madras High Court against IPL11

PIL in Madras High Court against IPL11 A PIL was filed in the Madras High Court on Wednesday, seeking to restrain the BCCI from condu...